Thursday, September 8, 2011

Kuch Kahe Kuch Ankahe kisse-Kuch Mere Kuch Tumahre






*************************************
हम बने ही थे तबाह होने के लिए..
तेरा छोड़ जाना तो महज़ इक बहाना था.!!
*************************************
अगर तुम्हें पा लेते...
तो किस्सा इसी जन्म में खत्म हो... जाता...
तुम्हें खोया है तो...
यक़ीनन कहानी लम्बी चलेगी
************************************
अब लौट आओ ना?
"मैने " सुना है "खुद से बातें करने वाले
"पागल हो जाते हैं
************************************
क्यों तुम मिले और क्यों तुम जुदा हुये,
        बस यही दो बातो को सोच कर
                  गुजर रही है आज कल जिंदगी मेरी
************************************
खूब करता है वो मेरे ज़ख्म का इलाज
कुरेद कर देख लेता है और कहता है वक्त लगेगा

**************************************
Kiya hai pyar jise humne zindagi ki tarah
wo aashna bhi mila humse ajnabi ki tarah
kise khabar thi badhegi kuch aur tareeqi
chupega wo kisi badli mein chandni ki tarah
badha ke pyaas meri usne haath chod diya
wo kar raha tha murawwat bhi dillagi ki tarah
sitam to ye hai ke wo bhi na ban saka apna
qabool humne kiye jiske gam khushi ki tarah
kabhi na socha tha humne 'qateel' uske liye
karega hum pe sitam wo bhi har kisi ki tarah
***********************************************************  

Tujh Ko Paa Kar Bhi Kabhi To Khona Tha.......|
Ye Hadsa Mere Saath Kabhi To Hona Hi Tha......|
Wo Tod Kar Aksar Dil Mera Mujhe Jodti Rahi......|
Jaise Main Us Ke Haath Ka Ko Khilona Tha

 ***********************************************************  

Samet Kar Le Jayo Apne Jhoote Wadon Ke Adhure Qisse...

Agli Mohabbat Mein Tumhein Phir inki Zarurat Hogi.


 ***********************************************************
"जब भी देखता हुं हसते खिलखिलाते चेह्ररे लोगो के,

दुआ करता हु इन्हे कभी मोहब्बत ना हो".

 ***********************************************************
Mohabaat aur maut ki pasand bhi ajeeb hai.

Ek ko dil chahiye dusre ko dhadkan.
 

 ***********************************************************
Mohabbat Mein Aisa Mukaam Bhi Aata Hai..!!

Log Apni ZINDAGI Se Nikal Dete Hain Aur Hame Pata Bhi Nahi Chlta


*********************************************************** 
उमर की राह मे रस्ते बदल जाते हैं,
वक्त की आंधी में इन्सान बदल जाते हैं,
सोचते हैं तुम्हें इतना याद न करें,
लेकिन आंखें बंद करते ही इरादे बदल जाते है..

************************************************************************************
तेरा उलझा हुआ दामन मेरी उलझन तो नहीं
जो मेरे दिल में है शायद तेरी धड़कन तो नहीं
यूँ यक -ए -यक मुझे बरसात ही क्यों याद आई
जो गिरा है तेरी आँखों से मैं वह सावन तो नहीं
उसके लहराने से हस्ती के कदम कांप गए
जिसको कहते हैं कफ़न वह तेरा दामन तो नहीं
अपने मुखड़े की भला इनमे तुझे क्यों है तलाश
मेरी आँखे हैं तेरे सामने दर्पण तो नहीं

************************************************************************************
Takiye Se Lipat Kar Phir Sone Laga Hun !
Chhoti Chhoti Baaton Pe Rone Laga Hun !
Pata Nahin Kya Ho Gaya Hai Mujhe Bhari Jawaani Mein..
Maa' Kehti Hai Bacchon Sa Hone Laga Hun
************************************************************************************
Kisi ki yaad ne zakhmon se bhar diya seena,
har ek saans par shak hai ke akhri hogi
************************************************************************************
"निगाहों से क़त्ल कर डालो, न हो तकलीफ दोनों को,
तुम्हें खंजर उठाने की हमें गर्दन झुकाने की".
*************************************************************************************
Aaj kuch waqt ke liye pass mere tum aa jao,
bahut tanha hu main aaj tum aa jao,
kabhi khud ko itna kamzor na hone diya maine, bhikhar gya hu main tum aa jao,
tumse milta hai honsla har pal mujhe, chahiye baho ka sahara tum aa jao,
barso se jee raha hu bin tere, aaj nahi guzar raha ek pal tum aa jao,
waqt ki raftar bhi jaise tham gayi hai , tham na jaye meri sans tum aa jao

*************************************************************************************
Kamaal ka honsla diya hai rab ne hum insaano ko
Wakif hum agle pal se bhi nahi aur
Waade hum janmo ke kar lete hain

******************************************************************
ek samunder hai jo mere kabu mein hai,
ek ansoo ka katra hai jo mujhse sambhalta nahi hai,
ek umar hai jo mujhe bitani hai tere begair,
aur ek lamha hai jo mujhse akele gujrta nahi hai


*************************************************************************
dhondh raha hai wo mujhe bhool jane ka tariqa "
"sochta hoon khafa ho kar us ki mushkile aasan kar doon
*******************************************************************
Ek Aas, Ek Ehsaas, Meri Soch Aur Bus Tum..

Ek Sawal, Ek Majaal, Tumhara Khayal Aur Bus Tum..

Ek baat, Ek Sham, Tumhara Sath Aur Bus Tum..
Ek Dua, Ek Faryad, Tumhari Yaad Aur Bus Tum..
Mera junon, Mera Sukoon Bus Tum Aur Bus Tum..!!
 **************************************************
बदलने को तो इन आँखों के मंजर कम नहीं बदले
तुम्हारी याद के मौसम , हमारे गम नहीं बदले
तुम अगले जनम में हमसे मिलोगी तब तो मानोगी
ज़माने और इस सदी के बदल से हम नहीं बदले
*****************************************************
तुम्हारे पास हु लेकिन जो दूरी है ,समझता हू
तुम्हारे बिन मेरी हस्ती आधूरी है ,समझता हू
तुम्हे मैं भूल जाऊंगा ये मुमकिन है नहीं लेकिन
तुम्ही को भूलना सबसे जरूरी है ,समझता हू
*************************************************
मिले हर जख्म को मुस्कान से सीना नहीं आया
चाहा था जहर पीना मगर पीना नहीं आया
तुम्हारी और मेरी दस्ता में फरक इतना है
हममे मरना नहीं आया तुम्हे जीना नहीं आया
***********************************************
सदा तो धुप के हाथो में भी परचम नहीं होता
ख़ुशी के घर में भी बोलो कभी क्या गम नहीं होता
फकत एक आदमी के वास्ते जग छोड़ने वालो
फकत उस आदमी से ये जमाना कम नहीं होता
************************************************
कहीं पर जग लिए तुम बिन कही पर सो लिए तुम बिन
भरी महफ़िल में भी अक्सर अकेले हो लिए तुम बिन
ये पिछले चंद बरसो की कमाई साथ है आपने
कही तो हस लिए तुम बिन कही फिर रो लिए तुम बिन
***************************************************
कलम को खून में खुद के डुबोता हू तो हंगामा
गिरेबा अपना आंसू में भिगोता हू तो हंगामा
जो मुझ पर भी नहीं खुद की खबर वो है ज़माने पर
मैं हस्ता हू तो हंगामा मैं रोता हू तो हंगामा
*************************************************
मैं उसका हू वो इस अहसास से इंकार करता है
भरी महफ़िल वो रुसवा मुझे हर बार करता है
य़की है सारी दुनिया को खफा है मुझसे वो लेकिन
मुझे मालूम है फिर भी मुझी से प्यार करता है

*********************************************************************************
हकीकत अगर अफसाना बन जाये तो क्या कीजे
गले मिल कर भी वोह बेगाना बन जाये तो क्या कीजे
तेरे मिलने से जो मुझको हमेशा मना करता है
वोही अगर तेरा दीवाना बन जाये तो क्या कीजे
हमे सो बार तर्क-इ- मैकशी मंजूर है लेकिन
नजर उनकी अगर मैखाना बन जाये तो क्या कीजे
***********************************************************************************
फिक्र मत कर किस तरफ ले जायेंगी राहें तुझे,
हर तरफ दिख जाऊंगा मैं बाहें फैलाये तुझे
***********************************************************************************
ये इश्क नहीं आसां "ग़ालिब" क्या खूब कहा तुमने,
ये शैतान भी बहुत है परखा है अभी हमने,
उस शख्स को खोने के, डर से मुझे डराए,
जिस शख्स को अभी तक पाया नहीं है मैंने
**********************************************************************************
किसी दिन तेरी नजरो से दूर हो जायेंगे हम ,
दूर फिजाओं में कही खो जायेंगे हम .
मेरी यादों से लिपट के रोने आओगे तुम ,
जब ज़मीन को ओढ़ के सो जायेंगे हम
*****************************************************
कई अरमान ऐसे है, जो पूरे हो नहीं सकते, मगर उनको सजाने का, मज़ा अपना ही होता है,
तेरी यादे अब चुभती है नुकीले खंजरो जैसी मगर दिल को सताने का, मज़ा अपना ही होता है.
तेरी तस्वीर जब देखू ये आंखे भर ही आती है, मगर खुद को जलाने का मज़ा अपना ही होता है,
है जीत जाना मेरी फिदरत, अहम् मेरा मेरी जिद्द है, पर दिल से हार जाने का मज़ा अपना ही होता है
***************************************************************************
दर्द की हद से गुजर गया हु मैं , फिर कभी न सिमट पाउँगा यु बिखर गया हु मैं
मौत नाम नहीं है रूह के निकलने का , साँस मुझमे बाकी है फिर भी मर गया हु मैं

***************************************************************************

वो नहीं मेरा मगर उस से मोहब्बत है तो है
ये अगर रस्मो रिवाजों से बगावत है तो है
सच की मैंने सच कहा, जब कह दिया तो कह दिया अब ज़माने के नज़र में हिमाकत है तो है
कब कहा मैंने के वोह मिल जाये मुझको
उसकी  बाहों में दम निकले इतनी सी हसरत है तो  है
वोह साथ है मेरे तो जिंदा हु मैं, मेरी सांसों को उसकी जरुरत है तो है

**************************************************************************************
कोई ग़ज़ल सुना कर क्या करना , यूं बात बढ़ा कर क्या करना
तुम मेरे थे तुम मेरे हो ,दुनिया को बता कर क्या करना
तुम एहद निभाओ चाहत से , कोई रसम निभा कर क्या करना

तुम खफा भी अच्छे लगते हो , फिर तुम को मन कर क्या करना

तेरे दर पे आ के बैठे हैं , अब घर भी जा कर क्या करना

दिन याद से अच्छा गुजरेगा , फिर तुम को भुला कर क्या करना
******************************************************************************
पलकों के बाँध तोड़ कर दामन पे आ गिरा
एक आंसू मेरे सब्र की तौहीन कर गया
*************************************************************
खुसबू की तरह मेरी हर सांस में प्यार अपना बसाने का वादा करो
रंग जितने तुम्हारी मोहब्बत के हैं मेरे दिल में सजाने का वादा करो
है तुम्हारी वफाओं पे मुझको यकीन
फिर भी दिल चाहता है मेरे दिल नशीं
यूँही मेरी तसल्ली की खातिर ज़रा मुझको अपना बनाने का वादा करो
जब मोहब्बत का इकरार करते हो तुम
धडकनों में नया रंग भरते हो तुम
मैं तुम्हे याद रखने की खाऊ कसम तुम मुझको न भुलाने का वादा करो
***************************************************************************
Tere husan ko perdey ki zarurat hi kya hai
kon hosh main rehta hai tujhey dekhney k baad
*************************************************************************
Rehta hu maikhane mein to sharabi na samaj mujhe;
Har wo shakhs jo masjid se nikle namazi nahi hota
***************************************************************
Logo ne roz kuch naya hi manga khuda se;
Ek hum hain ki tere swaal se agay nahi gaye.
*************************************************************
ये कमबख्त हिच्किया थमती क्यों नहीं
ये किसके ज़हन में आ कर अटक गए हैं हम
**********************************************************
Mujhe neend ki talab nahi, Par raato ko jagna achha lagta hai...
Muje nahi malum woh mere kismat me hai ya nahi,
Par use khuda se mangna achha lagta hai...
Jaane mujje haq hai ya nahi, Par uski parwah karna achha lagta hai...
Use pyar karna sahi hai ya nahi, Par iss ehsas me jeena achha lagta hai...
Kabhi hum sath honge ya nahi, Par ye khwab dekhna achha lagta hai...
Woh mera hai ya nahi, Par use apna kehna achha lagta hai...
Dil ko behlaya bahut par manta hi nahi,
Shayad ise bhi uske liye dhadkna achha lagta hai..

*****************************************************************************
गलतियो से जुदा तू भी नहीं मैं भी नहीं
दोनों इंसान हैं खुद तू भी नहीं मैं भी नहीं
तू मुझे और मैं तुझे इलज़ाम देते हैं अपने अंदर झांकता तू भी नहीं और मैं भी नहीं
गलत फ़हमी ने करदी दोनों में पैदा दूरिया वरना फितरत का बुरा तू भी नहीं मैं भी नहीं 
इस घूमती  जिंदगी में दोनों का सफ़र जारी रहा
एक लम्हा रुक तू भी नहीं मैं भी नहीं 
चाहते दोनों एक दुसरे को बहुत हैं मगर ये हकीकत मानता तू भी नहीं मैं भी 
*******************************************************************************

इस दर्द ऐ दिल को दवा क्या दू , तू ही बता तुझे दुआ क्या दू
इक जान बाकी है जो निकल जायेगी तेरे चले जाने के बाद
तुझसे दिल लगाने की खुद को और सजा क्या दू  


********************************************************************************

जाने किसकी तलाश उनकी आँखों में थी ,
आरज़ू के मुसाफिर भटकते रहे
जितने भी वोह चले , उतने ही बिछ गए राह में फांसले
ख्वाब मंज़िल थी और मंज़िलें ख्वाब थी ,
रास्तो से निकलते रहे रास्ते ,जाने किस वास्ते ,
आरज़ू के मुसाफिर भटकते रहे 

*************************************************************************************

कोई पुराणी याद मेरा रास्ता रोके मुझसे ये कहती है
इतनी जलती धुप में यु कब तक घूमोगे
आओ चल के बीते दिनों की छाओ में बैठे
उस लम्हे कि बात करे के जिसमे कोई फूल खिला था
उस लम्हे कि बात करें के जिसमे किसी आवाज़ की चांदी खनक उठी थी
उस लम्हे कि बात करें के जिसमे किसी की नज़रो के मोती बरसे थे
कोई पुराणी याद मेरा रास्ता रोके मुझसे ये कहती है
इतनी जलती धुप में यु कब तक घूमोगे 

***********************************************************************************   

No comments:

Post a Comment

Followers